Maruti Brezza अब माइल्ड हाइब्रिड अवतार में हुई लॉन्च

दैनिक Desk
0

 Maruti Brezza अब माइल्ड हाइब्रिड अवतार में हुई लॉन्च, माइलेज फीचर्स है धांसू, जानें कीमत और क्या है खास




कंपनी का कहना है कि यह मॉडल पहले के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगा। दिसंबर 2023 में लगभग 13 हजार इकाइयों की बिक्री के साथ, ब्रेज़ा भारत में मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी/क्रॉसओवर है।


मारुति सुजुकी ने सोमवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा को नए अवतार में लॉन्च किया। माइल्ड हाइब्रिड अवतार में यह कार नए रूप में फिर से सामने आई है। कंपनी ने इस कार की सबसे टॉप वेरिएंट को माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि यह मॉडल पहले के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगा। कंपनी ने अब ब्रेज़ा के चुनिंदा ट्रिम्स के साथ फीचर्स और किट को अपडेट किया है। आजतक की खबर के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने नई हायर ZXI मैनुअल वेरिएंट की कीमत 11.05 लाख रुपये और ZXI+ मैनुअल वेरिएंट की कीमत 12.48 लाख रुपये तय की है। दिसंबर 2023 में लगभग 13 हजार इकाइयों की बिक्री के साथ, ब्रेज़ा भारत में मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी/क्रॉसओवर है।


माइल्ड हाइब्रिड इंजन की वापसी

मारुति सुजुकी ने जुलाई 2023 में ब्रेज़ा के फीचर्स और किट को अपडेट किया। कंपनी ने ब्रेज़ा सीएनजी वेरिएंट से ईएसपी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) और एचएसए (हिल स्टार्ट असिस्ट) को हटा दिया है और सभी 5 सीटों के लिए 3 पॉइंट सीटबेल्ट को स्टैंडर्ड के रूप में शामिल किया है। कंपनी ने इसमें से 48V माइल्ड हाइब्रिड सेटअप को हटा दिया है। मारुति सुजुकी ब्रेज़ा को पहले मानक के रूप में 48V सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सेटअप के साथ पेश किया गया था, जिसे जुलाई 2023 में सभी ट्रिम्स से हटा दिया गया था। अब जनवरी 2024 में मारुति 48V सेल्फ-चार्जिंग माइल्ड हाइब्रिड सेटअप वापस ला रही है।

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)