Paytm FAStag को डीएक्टिवेट करने में आ रही है दिक्कत

दैनिक Desk
0

Paytm FAStag को डीएक्टिवेट करने में आ रही है दिक्कत, इस तरह कुछ ही सेकंड में सॉल्व हो जाएगी प्रॉब्लम




जब से RBI ने पेटीएम पेमेंट बैंक के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लिया है तब से पेटीएम के यूजर्स परेशान हैं। 29 फरवरी के बाद से पेटीएम पेमेंट बैंक की तरफ से जारी किए गए फास्टैग काम नहीं करेंगे। ऐसे में अब कई यूजर्स इसे डीएक्टिवेट करने में लगे हुए हैं। हम आपको फास्टैग को पेटीएम से हटाने का सिंपल प्रॉसेस बताते हैं।


Paytm Payment Bank को लेकर जब से RBI ने कड़ा फैसला लिया है तब से तब से पेटीएम और इसके यूजर्स दोनों ही खासे परेशान चल रहे हैं। RBI ने 29 जनवरी से पेटीएम पेमेंट बैंक की बैंकिंग सेवाओं पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। बैंकिंग सेवाओं बंद होने के साथ ही पेटीएम से जुड़े FASTag भी काम करना बंद हो जाएंगे। ऐसे में अब पेटीएम फास्टैग यूजर्स इसे डीएक्टिवेट कराने में जुटे हुए हैं। 


ऐसे यूजर्स जिनका FASTag पेटीएम पेमेंट बैंक की तरफ से जारी किया गया है वे अब अपने फास्टैग को दूसरे बैंक से ऐड कराने में जुटे हैं। हालांकि इस बीच कई यूजर्स को पेटीएम से फास्टैग को डीएक्टिवेट करने में दिक्कत आ रही है। अगर आप भी अपने फास्टैग को पेटीएम से नहीं हटा पा रहे हैं तो अब आपकी परेशानी दूर होने वाली है। आज हम आपको एक ऐसा सिंपल तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से FASTag को Paytm से डीएक्टिवेट कर पाएंगे। 

Paytm जारी कर रहा है नया Fastag 

Paytm Payment Bank से जुड़े Fastag 29 फरवरी के बाद काम नहीं करेंगे। अगर आप नया फास्टैग बनवाना चाहते हैं तो बता दें कि पेटीएम नए फास्टैग भी जनरेट कर रहा है। कंपनी ने नए फास्टैग के लिए HDFC बैंक के साथ साझेदारी की है। अब आपको पेटीएम पेमेंट बैंक की जगह HDFC बैंक का फास्टैग भी यहीं से मिल जाएगा। 


Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)