Google लाया LUMIERE AI मॉडल, सिर्फ टेक्स्ट लिखकर चुटकियों में बनेगा प्रोफेशनल वीडियो

दैनिक Desk
0

Google लाया LUMIERE AI मॉडल, सिर्फ टेक्स्ट लिखकर चुटकियों में बनेगा प्रोफेशनल वीडियो

अगर आप वीडियो मेकिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खबर है। गूगल ने नया एआई टूल पेश किया है जिससे आप चंद सेकंड में एक प्रोफेशनल वीडियो बना सकते हैं। बता दें कि इस एआई टूल की मदद से आप सिर्फ कुछ टेक्स्ट लिखकर या फिर इमेज से वीडियो तैयार कर सकते हैं।




टेक्नोलॉजी में हर दिन कुछ न कुछ नया होता रहता है। ऐपल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनिया तेजी से नए नए आविष्कार कर रही हैं ताकि यूजर्स का काम आसान हो सके। पिछले कुछ वक्त में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की जमकर चर्चा हुई है। तमाम टेक जायंट ने अपने अपने एआई टूल लॉन्च किए। इसी कड़ी में अब गूगल की तरफ से एक नया एआई मॉडल पेश किया गया है। गूगल के इस नए एआई मॉडल का नाम LUMIERE है। यह यूजर्स को वीडियो बनाने में मदद करेगा। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं। 


अगर आप वीडियो मेकिंग का काम करते हैं तो अब आपका काम बेहद आसान होने वाला है। क्योंकि गूगल की तरफ से पेश किया गया LUMIERE एआई मॉडल आपकी इसमें मदद करेगा। आप इसकी मदद से बड़ी से बड़ी वीडियो को चंद मिनट में बना सकते हैं। LUMIERE एआई मॉडल में आपको बस कुछ प्रॉम्ट देने की जरूरत पड़ेगी और आपकी वीडियो बनकर तैयार हो जाएगी। 


गूगल का नया LUMIERE AI मॉडल एक स्पेस टाइम यू नेट आर्किटेक्चर को अपनाता है। आप इस टूल में एक छोटे से टाइटल की मदद से पूरा वीडियो तैयार कर सकते हैं। जैसे- खेतों के बीच में दौड़ता हुआ एक बच्चा..इस टाइटल पर LUMIERE एआई मॉडल एक पूरा वीडियो बनाकर दे सकता है। जिसमें आपको गांव, खेत और दौड़ता हुआ एक लड़का नजर आएगा। 


कई इंडस्ट्री को होगा बड़ा फायदा

आप LUMIERE को किसी सिंपर फोटो पर बारिश या फिर तेज हवा का इफेक्ट देने के लिए कह सकते हैं। LUMIERE टूल एक स्किलफुल वीडियो को बेहद आसानी से बना सकता है। इसे बस कमांड देने की जरूरत है और आपके मुताबिक यह वीडियो को क्रिएट कर देगा। गूगल का यह एआई टूल कई सेक्टर में क्रांति ला सकता है। 


Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)